Insulux Capsule in Hindi

Insulux capsule के सेवन से मधुमेह से छुटकारा, आइये जानते है इंसुलक्स कैप्सूल क्या है, Insulux capsule uses in hindi, Insulux capsule side effects in hindi, इंसुलक्स कैप्सूल एक मधुमेह (शुगर) रोधी है।

मधुमेह यानी डायबिटीज दुनिया की सबसे घातक गैर- संक्रामक बीमारियों में से एक है। भारत को मधुमेह की राजधानी कहा जाता है। देश में लगभग 77 मिलियन (77 Millions) लोग मधुमेह से पीड़ित हैं। दुनिया के छह मधुमेह रोगियों में से एक भारत में बसता है। यह एक ऐसी घातक बीमारी है जो दबे पांव दस्तक देती है और फिर सीधे मौत का फरमान सुनाती है। इसीलिए इसे साइलेंट किलर के नाम से जाना जाता है। इस किलर से बचने के लिए मधुमेह से छुटकारा पाना अनिवार्य है। इंसुलक्स कैप्सूल के सेवन से मधुमेह से आसानी से छुटकारा मिल सकता है।

insulux capsule in hindi
insulux capsule in hindi

Insulux कैप्सूल  क्या है? | What is Insulux Capsule in Hindi ?

इंसुलुक्स कैप्सूल पूर्णतः आर्गेनिक तथा शत-प्रतिशत जोखिम रहित फूड सप्लीमेंट यानी पूरक है। इस कैप्सूल का सेवन शरीर में ब्लड ग्लूकोज के लेवल को ठीक करने एवं इंसुलिन के प्राकृतिक उत्पादन को सुचारू करने में असरदार साबित होता है और इसीलिए मधुमेह से उत्पन्न जटिलताओं से अच्छी राहत मिलती है।

यह मधुमेह के रोगियों के लिए एक प्राकृतिक औषधि है जिसके सेवन से उनकी काया पलट हो सकती है और मधुमेह का मरीज सामान्य जीवन का सुख प्राप्त कर सकता है। क्योंकि Insulux कैप्सूल ब्लड शुगर लेवल को मेंटेन रखने का अचूक तथा असरदार सूत्र है।

इंसुलक्स कैप्सूल कैसे काम करता है? | How Does Insulux Capsule Work in Hindi?

जब व्यक्ति इंसुलक्स कैप्सूल का उपभोग करना शुरू करता है तो उसे अपने शरीर में कई तरह के परिवर्तन नज़र आने लगते हैं। उसकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में सुधार आता है और ब्लड शुगर या रक्त शर्करा का लेवल ठीक या स्थिर हो जाता है।

यह एक ऐसा प्राकृतिक सूत्र है जो व्यक्ति के शरीर में स्वाभाविक या प्राकृतिक तौर पर कार्य करता है। महीने भर तक नियमित तौर पर इसका सेवन किए जाने पर शरीर में अत्यंत सुखकर परिणाम देखने को मिलते हैं और मधुमेह या डायबिटीज से छुटकारा पाना बेहद सरल अनुभव लगने लगता है।

इंसुलक्स कैप्सूल के सेवन से प्राप्त लाभ

इंसुलक्स कैप्सूल सौ प्रतिशत प्राकृतिक तथा गैर-हानिकारक घटकों से निर्मित पूरक है जिसके उपभोग से शरीर में अनेक तरह के लाभ प्राप्त होते हैं।

  • शरीर में ब्लड ग्लूकोज को स्थिर करता है और डायबिटीज से छुटकारा दिलाता है।
  • हार्मोन का संतुलन सुधरता अथवा संतुलित बनता है।
  • रक्त वाहिकाओं पर सकारात्मक असर देखने को मिलता है। फलतः ह्रदय की दशा में सुधार आता है।
  • इंसुलक्स दाह कम करता है और साथ ही जटिलताओं की रोकथाम में काफ़ी असरदार साबित होता है।
  • व्यक्ति की आंतों को ग्लूकोज का पूर्ण अवशोषण कर पाने में समर्थ बनाता है।
  • शरीर में आई कमजोरी और तनाव या चिंता से छुटकारा दिलाता है। आप अपनी पसंद के फलों का उपभोग कर सकते हैं।
  • अग्नाशय तथा लिवर को ठीक करता है।
  • शारीरिक अंगों में जमा विष या अनावश्यक तरल को निष्कासित करके उन्हें सामान्य रहकर कार्य करने के काबिल बनाता है। ब्लड शुगर या ब्लड ग्लूकोज की दर सामान्य बनाकर रखता है।

इंसुलक्स कैप्सूल में सम्मिलित घटकों की चिकित्सकीय विशेषताएं

इंसुलक्स कैप्सूल मधुमेह के मरीजों के लिए यूं ही रामबाण औषधि साबित नहीं होते हैं,  बल्कि इनको निर्मित करने के लिए जिन घटकों का प्रयोग किया गया है वे बहुत ही प्रभावशाली एवं हानिरहित हैं।

Insulux capsule uses in hindi
Insulux
  1. नोपाल: अग्नाशय को ठीक कर उसकी कार्य प्रणाली को सामान्य बनाने में मदद करता है। अग्नाशय से जुड़ी अन्य समस्याओं का निदान करता है।
  2. बारबेरीज: कार्बोहाइड्रेट के पाचन में मदद करता है। धमनियों में रक्त संचार में सुधार लाता है। कार्बोहाइड्रेट को सरल शर्करा में परिवर्तित होने से रोकता है तथा साथ ही ग्लूकोज का अवशोषण धीमा बनाए रखने में मदद करता है।
  3. डंडेलियन की मूल: ब्लड शुगर का लेवल नियंत्रित करने में असरदार। इंसुलिन का पोषण करती है एवं इसमें निहित इंसुलिन जैसा तत्व रक्त शर्करा को नियंत्रित कर अग्नाशय पर पड़ने वाले अनावश्यक दबाव को कम करता है।
  4. सोरसोप: प्रतिरक्षा या रोग प्रतिरोधक क्षमता की वृद्धि में योग देता है।
  5. सौंफ:  ग्लूकोज की सहनशीलता में वृद्धि करती है और ब्लड शुगर लेवल मेंटेन रखने में मदद करती है।
  6. जिमनेमा: कैलोरी को ऊर्जा में परिवर्तित करके उसके उपभोग में शरीर की मदद करता है तथा साथ ही भूख को भी नियंत्रित करता है।
  7. मिल्कवेच: ब्लड शुगर स्थिर करता है तथा साथ ही शरीर को कोलेस्ट्रॉल एवं विषैले तत्वों से छुटकारा दिलाता है।
  8. लेक्टोबेसिली: शरीर में इंसुलिन उत्पादन में प्राकृतिक तौर पर बढ़ाने में मदद करता है तथा ब्लड शुगर को मेंटेन रखने में असरकारक होता है।
  9. टीनोस्पोरा: मधुमेह को नियंत्रित करने या डायबिटीज से छुटकारा दिलाने में मदद करता है। इसके अलावा सांस फूलने की समस्या का निवारण करता है।
  10. मेथी बीज: ग्लूकोज की स्थिति को सुधार तथा ग्लूकोज की सहनशीलता में वृद्धि करते हैं।
  11. बेफिडोबेक्ट्रीया: पाचन क्रिया में सुधार लाता है तथा साथ ही उपापचय को बेहतर सक्रियता या गति प्रदान करता है।

क्या इंसुलक्स कैप्सूल के कोई दुष्प्रभाव या साइड इफेक्ट्स भी हैं? | Insulux Capsule Side Effects in Hindi

इंसुलुक्स कैप्सूल पूर्णतः प्रकृति आधारित फूड सप्लीमेंट यानी पूरक है। इनके सेवन से शरीर में किसी भी प्रकार के हानिकारक प्रभाव देखने को नहीं मिलते हैं। इसीलिए कह सकते हैं कि इंसुलक्स कैप्सूल का सेवन पूरी तरह से सुरक्षित है और इसके कोई भी साइड इफेक्ट्स नहीं हैं। 

बल्कि यह तो मधुमेह या डायबिटीज से छुटकारा दिलाता है और उसके मरीज को सामान्य जीवन जी पाने के काबिल बनाता है।  अब तक लगभग 95 प्रतिशत मरीजों ने इसके सेवन को पूरी तरह से असरदार एवं हानिरहित बताया है। उन्होंने तो यहां तक कहा है कि इंसुलक्स कैप्सूल के सेवन के दौरान उन्हें अन्य इंसुलिन की खुराक लेने की जरूरत ही नहीं पड़ी।

इंसुलक्स कैप्सूल की कीमत क्या है? | Insulux Capsule Price in India

इंसुलुक्स कैप्सूल के पैक में 60 कैप्सूल आते हैं। यह कैप्सूल पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक एवं शाकाहारी किस्म का है। साथ ही यह कोलेस्ट्रॉल रहित भी है और यह संपूर्ण भारत में ₹2490 की कीमत पर उपलब्ध है। यह कैप्सूल 24 माह तक सुरक्षित या सेवन योग्य  बना रहता है अर्थात् इतने समय तक इसमें किसी भी प्रकार की खराबी नहीं आती है। यह आपके लिवर एवं अग्नाशय बेहतर ढंग से उपचार करता है और डायबिटीज से छुटकारा बड़ी आसानी से छुटकारा दिलाता है।

इंसुलक्स कैप्सूल का सेवन कैसे करें? | Insulux Capsule Uses in Hindi

इंसुलुक्स कैप्सूल का सेवन करना और उससे स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करना बड़ा ही आसान है।  इंसुलक्स कैप्सूल के पैक में 60 कैप्सूल आते हैं जिन्हें आप प्रतिदिन 2 कैप्सूल के हिसाब से 30 दिनों या एक माह तक उपभोग कर सकते हैं। बेहतर स्वास्थ्य लाभ या परिणाम पाने के लिए कम से कम एक माह तक इनका सेवन अनिवार्य है। आपको हर रोज दो कैप्सूल का सेवन करना है।

आपको लंच तथा डिनर के पंद्रह मिनट उपरांत एक-एक कैप्सूल का सेवन करना चाहिए। आप इंसुलक्स कैप्सूल का सेवन गुनगुने पानी, जूस या फिर अल्कोहल रहित किसी अन्य तरल के साथ कर सकते हैं। इस दौरान आपको हाइड्रेट रहने की जरूरत होती है। अतः खूब पानी पीना चाहिए। इसके अलावा पौष्टिक आहार को भी विशेष महत्व देना चाहिए।

इंसुलक्स कैप्सूल के बारे में विशेषज्ञों की राय

विशेषज्ञों के मुताबिक इंसुलक्स कैप्सूल को इस तरह से बनाया गया है कि मधुमेह की जटिलताओं या उससे संबंधित समस्याओं अथवा गंभीरता की सहजता से रोकथाम करता है। इसके अलावा भावी जोखिम से अच्छी राहत भी प्रदान करता है।

इस कैप्सूल के सेवन से मरीज के शरीर में किसी भी प्रकार के दुष्प्रभाव या साइड- इफेक्ट्स देखने को नहीं मिलते हैं। यह मधुमेह या डायबिटीज से मुक्ति पाने का एक प्राकृतिक या स्वाभाविक उपाय है। शरीर में किसी भी तरह की हानि नहीं होती है, बल्कि उलटे रक्त शर्करा नियंत्रित होकर मधुमेह से बड़ी जल्दी राहत मिलती है।

भारत में इंसुलक्स कैप्सूल कहां से खरीदे जा सकते हैं?

अगर आप भारत में रहते हैं तो आप इंसुलक्स कैप्सूल को कहीं से भी बड़ी आसानी से खरीद सकते है, क्योंकि ये कैप्सूल समस्त भारत में उपलब्ध हैं तथा आप इन्हें ऑनलाइन या आफ लाइन  कैसे भी खरीद सकते हैं। 

ऑनलाइन खरीदने के लिए आपको इस पूरक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके बारे में समस्त जानकारी का अध्ययन करना चाहिए तथा फिर विधिवत तरीके से इसकी खरीददारी करनी चाहिए। खरीददारी के लिए ऑर्डर करने के उपरांत 2 से 3 दिन में कार्य दिवसों के भीतर आपको अपने पते पर पूरक पैकेज प्राप्त हो जाएगा।

FAQ

इंसुलुक्स कैप्सूल के बारे में लोगों द्वारा पूछे जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न तथा उनके उत्तर इस प्रकार  हैं:

क्या मधुमेह में इंसुलक्स कैप्सूल  कारगर साबित होता है?

मधुमेह में इंसुलक्स कैप्सूल किसी रामबाण औषधि की तरह असरदार साबित होते हैं। इनके सेवन से अग्नाशय तथा लिवर की कार्यप्रणाली में सुधार आता है। शरीर में ब्लड शुगर मेंटेन होता है तथा शारीरिक अंगों से प्राकृतिक रूप से विष मुक्त होता है तथा उपापचय में सुधार आता है।

इसी के परिणामस्वरूप मधुमेह के गंभीर लक्षणों को नियंत्रित करने में मदद मिलती है। अतः इसी आधार पर कहा जा सकता है कि इंसुलक्स कैप्सूल मधुमेह से छुटकारा दिलाने में बेहद असरकारक भूमिका निभाते हैं।

इंसुलक्स कैप्सूल की डिलवरी में कितना समय लगता है?

चूंकि इंसुलक्स कैप्सूल संपूर्ण भारत में उपलब्ध हैं, इसीलिए इनकी डिलवरी में कोई खास ज्यादा समय नहीं लगता है। कोई भी व्यक्ति इन्हें खुद के या किसी अपने सगे-संबंधी के लिए बड़ी आसानी से अपने पते पर मंगवा सकता है। इंसुलक्स कैप्सूल का ऑनलाइन आर्डर करने पर 5 से 7 दिन या फिर अधिकतम 14 दिनों के भीतर प्राप्त हो जाता है।

क्या इंसुलक्स कैप्सूल के बारे में कोई नकारात्मक समीक्षाएं उपलब्ध हैं?

आपको यह बताते हुए हर्ष का अनुभव हो रहा है कि वर्तमान में इंसुलक्स कैप्सूल के सेवन या उपभोग को लेकर लोगों की नकारात्मक समीक्षाएं  सामने नहीं आई हैं। किसी भी उपभोग कर्ता या ग्राहक ने इसके प्रति नकारात्मक राय प्रस्तुत नहीं की है।

इसके विपरीत ऐसे अनेक उपभोक्ता या मरीज सामने आए हैं जिन्होंने इंसुलक्स कैप्सूल के सेवन से प्राप्त बेहतरीन परिणामों का वर्णन करते हुए इसके बारे सकारात्मक राय प्रकट की है तथा साथ ही इसकी प्रशंसा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.